News

UP में 1650 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, जानें सैलरी और नौकरी की डिटेल्स

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC), इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court), SGPGI लखनऊ और उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में विभिन्न पदों पर भर्ती प्रक्रिया जारी है. यूपी में निकली इन भर्तियों के लिए 8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट्स तक अप्लाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं नौकरियों के लिए निकली वैकेंसियों की अहम जानकारी.

> UPSC में 121 पदों पर वैकेंसी….

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने मेडिकल ऑफिसर, असिस्‍टेंट इंजीनियर, विशेषज्ञ ग्रेड 3 सहायक प्रोफेसर, सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर, आर्किटेक्ट (ग्रुप ए) समेत 121 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. UPSC Recruitment 2020 के तहत विभिन्न पदों पर निकली वैकेंसी के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित है. जिसमें मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से होम्योपैथी में डिग्री होनी चाहिए. जबकि असिस्‍टेंट इंजीनियर के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास साइंस में मास्टर की डिग्री या इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट्स होना जरूरी है. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 अगस्त 2020 है. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट upsc.in.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

> SGPGI लखनऊ ने 800 से ज्यादा पदों पर भर्ती

SGPGI लखनऊ ने 800 से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर 8वीं पास से लेकर डिग्री होल्डर तक के उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी पाने का मौका है. दरअसल, SGPGI Lucknow Staff Nurse Recruitment 2020 के तहत सिस्टर, जूनियर मेडिकल लेबोरेटरी टेक्नोलॉजिस्ट (JMLT), MLT, टेक्नीशियन (रेडियोग्राफी), ड्राइवर और चिकित्सा सामाजिक सेवा अधिकारी के पदों पर भर्ती की जाएगी. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को अभी कुछ समय का इंतजार करना होगा. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत 17 अगस्त 2020 से होगी. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

> UPPCL में 10वीं पास के लिए नौकरी का मौका

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने 608 पदों पर भर्ती निकाली है. इस भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को सातवें वेतन आयोग के तहत मैट्रिक्स लेवल 4 पर सैलरी दी जाएगी. इसके मुताबिक उम्मीदवार को 27200 रुपये प्रति माह (न्यूनतम स्तर) एवं अन्य भत्ते दिए जाएंगे. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppcl.org पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. UPPCL ने इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाकर 04 अगस्त 2020 कर दी है. इन पदों पर नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

>Allahabad High Court में नौकरी का शानदार मौका

इलाहाबाद हाईकोर्ट में लॉ क्लर्क के 102 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को एलएलबी (LLB) पास होना जरूरी है. इलाहाबाद हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम उम्र 26 साल होनी चाहिए. बता दें कि लॉ क्लर्क के पदों पर नौकरी पाने के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी बल्कि इंटरव्यू के आधार पर चयन होगा. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *