News

U19 WC: फाइनल से पहले मंडेला चौक घूमने पहुंची भारतीय टीम

  • PAK को 10 विकेट से रौंदकर भारत पहुंचा है फाइनल में
  • फाइनल से पहले अंडर-19 टीम इस तरह हुई तरोताजा

भारत की अंडर 19 टीम विश्व कप फाइनल से पहले दो दिन का ब्रेक लेकर नेल्सन मंडेला चौक और जोहानिसबर्ग में गोल्ड रीफ सिटी घूमने गई. टीम के फील्डिंग कोच अभय शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ दो दबाव वाले मैचों के बाद यह ब्रेक दिया गया. रविवार को अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत का सामना पहली बार फाइनल में पहुंची बांग्लादेश की टीम से होगा.

भारत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में दस विकेट से हराया था.अभय शर्मा ने कहा ,‘अधिकांश खिलाड़ी पहली बार दक्षिण अफ्रीका आए हैं. हमें लगा कि उन्हें ब्रेक देकर घुमाना चाहिए. उनके लिए यह बेहतरीन अनुभव रहा.’ टीम ने साथ में लंच भी किया. इसके बाद शुक्रवार को लंबे अभ्यास सत्र में भाग लिया. इसमें फील्डिंग पर खास तवज्जो दी गई.

अभय शर्मा ने कहा कि टीम में सभी को अपनी भूमिका पता है और प्रदर्शन में इसकी झलक मिल रही है. भारतीय टीम के साथ मुख्य कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच हृषिकेश कानितकर भी हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले मानसिक रूप से खुद को कैसे तैयार किया.

उन्होंने कहा,‘भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा बड़ा होता है और दबाव रहता ही है. जज्बातों का सैलाब उमड़ता है और ऐसे में सहयोगी स्टाफ की भूमिका अहम होती है. मैंने उस घबराहट को भांपा और मैच से पहले संयमित होने के लिए दो मिनट का सत्र लिया.’

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *