News

NEWS WRAP: पढ़ें रविवार सुबह की पांच बड़ी खबरें

दिल्ली के दंगल में आम आदमी पार्टी बाजी जीतती नजर आ रही है. एग्जिट पोल के अनुमान अरविंद केजरीवाल के लिए खुशखबरी लेकर आये हैं और उनकी पार्टी एक बार फिर पूर्ण बहुमत से वापसी कर सकती है. जबकि बीजेपी वोट प्रतिशत में इजाफे के बाद भी सीटों में पिछड़ती दिखाई दे रही है. कांग्रेस की हालत बेहद चिंताजनक है.

1. Exit poll: विकास…विकास…विकास, दिल्ली विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल का सबसे बड़ा फैक्टर

दिल्ली विधानसभा चुनावों के एग्जिट पोल साफ बता रहे हैं कि राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार एक बार फिर प्रचंड बहुमत के साथ वापस आ रही है. इसके साथ ही जनता ने साबित कर दिया है कि उनके लिए सबसे अहम मुद्दा सिर्फ और सिर्फ विकास ही है.

2. Exit poll: शाहीन बाग, CAA, NRC खारिज करके दिल्ली ने कहा- लगे रहो केजरीवाल

अगर दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आए एग्जिट पोल के अनुमान सही साबित होते हैं तो फिर जनादेश का क्या मतलब निकाला जाए? क्या यह समझा जाए कि दिल्ली के लोगों ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों को देश विरोधी नहीं माना या यह माना जाए कि उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए CAA, NRC, शाहीन बाग के मुद्दे के बजाए विकास, शिक्षा-स्वास्थ्य और पानी जैसे मुद्दों को प्राथमिकता दी.

3. Exit Poll: दिल्ली चुनाव में बेकार नहीं गई बीजेपी की कड़ी मेहनत! ऐसे मिला फायदा

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आए एग्जिट पोल के अनुमानों से पता चल रहा है कि आम आदमी पार्टी एक बार फिर दिल्ली में सरकार बनाने जा रही है. वहीं, भारतीय जनता पार्टी  की स्थिति पहले से बेहतर होती नजर आ रही है, हालांकि वो सत्ता पर काबिज करने के लिए काफी नहीं है. बीजेपी ने इस चुनाव में पूरा दमखम दिखाया है, जिसका असर वोट प्रतिशत के रूप में नजर आ रहा है.

4. Exit poll: मुस्लिमों ने AAP के लिए की एकतरफा वोटिंग, जानें क्या रहा वोटों का जातीय समीकरण

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के खत्म होने के बाद आए एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत मिलता दिख रहा है. आजतक के एग्जिट पोल के अनुमानों में  मुस्लिमों ने अरविंद केजरीवाल पर भरोसा जताया है और करीब 69 फीसदी मुसलमानों ने आम आदमी पार्टी को वोट दिया है.

4. U19 World Cup Final: भारत का पलड़ा बांग्लादेश पर भारी, फाइनल में आज होगी भिड़ंत

मौजूदा चैम्पियन भारत पहली बार फाइनल में पहुंचे बांग्लादेश के खिलाफ आज अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब जीतने के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा. पोटचेफ्स्ट्रूम में यह फाइनल भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे से खेला जाएगा. भारत की 2018 की विजेता टीम में पृथ्वी शॉ और शुभमन गिल थे जो सीनियर टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे तो मौजूदा टीम में यशस्वी जायसवाल, स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज कार्तिक त्यागी हैं, जो इस टूर्नामेंट के बाद स्टार बन गए.

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *