News

JK: सैफुद्दीन सोज के बेटे सलमान बोले- सरकार ने SC में झूठ बोला

  • 5 अगस्त 2019 से अपने घर से बाहर नहीं निकलेः सलमान
  • SC में झूठ बोलने का सवाल ही नहीं: JK सरकार प्रवक्ता
  • पुलिसकर्मी आवास से बाहर निकलने पर रोक रहेः सैफुद्दीन

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैफुद्दीन सोज गुरुवार को नजरबंद रहे, हालांकि जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया गया कि पूर्व केंद्रीय मंत्री के मूमेंट पर कोई पाबंदी नहीं है. इस बीच सैफुद्दीन के बेटे सलमान ने आरोप लगाया कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला है.

हालांकि, जम्मू-कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल ने कहा कि शीर्ष अदालत में झूठ बोलने का कोई सवाल ही नहीं है और इस बात को दोहराया है कि सोज एक आजाद आदमी है.

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘सैफुद्दीन सोज पूर्व सांसद और मंत्री गिरफ्तार या नजरबंद नहीं हैं. वह दो बार अक्टूबर और दिसंबर में दिल्ली जा चुके हैं. जहां भी वह सामान्य सुरक्षा के साथ कहीं भी जा सकते हैं. माननीय सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोलने का कोई सवाल ही नहीं है.’

1_073120125946.jpg

रोहित कंसल के ट्वीट पर सलमान सोज ने जवाब देते हए कहा कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में झूठ क्यों बोला. क्या यह शख्स आजाद दिखता है. सलमान ने अपने अगले ट्वीट में कहा कि उन्हें 5 अगस्त, 2019 से अपने घर से बाहर निकलने नहीं दिया गया है सिवाय 2 बार सरकारी आदेश पर (स्वास्थ्य कारणों से 2 बार दिल्ली की यात्रा की). आप झूठ बोल रहे हो और जम्मू-कश्मीर सरकार ने कल सुप्रीम कोर्ट में झूठ बोला.

इससे पहले अपने आवास की दीवारों के पीछे से पत्रकारों से संक्षिप्त बातचीत करते हुए सोज ने कहा कि वह शीर्ष अदालत के समक्ष ‘झूठ’ के बारे में फिर से कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे.

मैं कोर्ट जाऊंगाः सैफुद्दीन सोज

सैफुद्दीन सोज ने कहा कि अब वे सुप्रीम कोर्ट से भी झूठ बोल रहे हैं कि मैं एक आजाद आदमी हूं. मैं इसके लिए कोर्ट जाऊंगा. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सरकार ने सर्वोच्च न्यायालय को बताया कि वह कहीं भी जाने के लिए स्वतंत्र है, लेकिन उसके आवास पर तैनात पुलिस कर्मी उसे बाहर जाने से रोक रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि यह जगह पुलिस स्टेट बन गई है.

उस दौरान सिविल ड्रेस में तैनात एक सुरक्षा अधिकारी ने इस दिग्गज कांग्रेसी नेता को पत्रकारों से दूर खींच लिया और वर्दी में तैनात अपने सहयोगियों को उन्हें दूर हटाने को कहा. इस बीच एक अज्ञात अधिकारी चिल्लाया कि उन्हें यहां से भगाओ और उसने सोज को दीवार से नीचे खींच लिया था.

इस पर कांग्रेस नेता को सुरक्षा अधिकारी पर चिल्लाते हुए कहते हैं, ‘मुझे मत छुओ.’

इसे भी पढ़ें — राहुल ने की सैफुद्दीन सोज की रिहाई की मांग, कहा- हिरासत नुकसानदेह

इससे पहले पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोज मामले पर सख्त टिप्पणी की. उन्होंने एक मीडियो रिपोर्ट पर कहा कि बिना किसी आधार के राजनेताओं की अवैध हिरासत हमारे राष्ट्र को नुकसान पहुंचाती है. सैफुद्दीन सोज को रिलीज किया जाना चाहिए.

सैफुद्दीन सोज का एक वीडियो मीडिया में सामने आया जिसमें वह यह कहते दिख रहे हैं कि वो अभी भी नजरबंद हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस उन्हें घर से कहीं जाने नहीं दे रही है. उन्होंने अपनी बात मीडिया के जरिए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचाने की बात कही है.

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *