News

Delhi Election: चुनाव के मद्देनजर दो दिन जामिया के गेट नं. 7 से हटेंगे प्रदर्शनकारी

  • जामिया के गेट नं. 7 से हटे प्रदर्शनकारी
  • 8 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव

दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट नंबर 7 सात पर छात्र, पूर्व छात्र और कुछ स्थानीय लोग नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर रहे थे. हालांकि अब जामिया कोर्डिनेशन कमेटी ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट नं. 7 से हटने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ेंः जामिया यूनिवर्सिटी के गेट नंबर 5 पर फिर फायरिंग, फरार हुए स्कूटी पर सवार 2 संदिग्ध

कमेटी का कहना है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर वो चुनाव आयोग का पूरा सहयोग करेंगे. इसके तहत गेट नं. 7 पर चल रहा विरोध प्रदर्शन गेट नं. 4 पर शिफ्ट हो रहा है. वहीं कमेटी का कहना है कि विरोध प्रदर्शन 7 और 8 फरवरी के लिए ही दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है. 9 फरवरी से विरोध प्रदर्शन एक बार फिर गेट नं. 7 पर आ जाएगा.

कमेटी का कहना है कि इस दौरान वो लोग माइक और स्पीकर का इस्तेमाल नहीं करेंगे. साथ ही 8 फरवरी की रात के बाद एक बार विरोध प्रदर्शन को शुरू कर दिया जाएगा. बता दें कि दिल्ली विधानसभा के लिए 8 फरवरी को मतदान किया जाएगा. वहीं 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आएंगे.

पुलिस ने लिखा था पत्र

इससे पहले दिल्ली पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया के गेट नंबर 7 से प्रदर्शनकारियों को हटने को कहा था. इस सिलसिले में जामिया नगर पुलिस थाना के प्रभारी उपेंद्र सिंह ने यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार को पत्र लिखा था.

यह भी पढ़ें: दिल्ली पुलिस ने जामिया रजिस्ट्रार को लिखी चिट्ठी, कहा- यूनिवर्सिटी गेट से हटें प्रदर्शनकारी

जिसमें पुलिस ने कहा था कि जामिया नगर इलाके में कानून-व्यवस्था संकट में हैं. प्रदर्शनकारियों और स्थानीय लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और कानून व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सभी संभावित कदम उठाए जा रहे हैं. पुलिस ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया को यह पत्र 2 फरवरी की रात को हुई फायरिंग के बाद लिखा है.

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *