News

Cancelled Trains: आज 400 से ज्यादा ट्रेनें रद्द, देखें पूरी लिस्ट

भारतीय रेलवे ने सोमवार को कैंसिल रहने वाली ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है. इंडियन रेलवे के मुताबिक सोमवार को 400 से ज्यादा ट्रेनें शामिल हैं. इससे दिल्ली-मुंबई से उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पश्चिम बंगाल की ओर जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

रेलवे के मुताबिक सोमवार को चलने वाली 411 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. इसमें 287 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द कर दिया है. वहीं, 124 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द की गई हैं. आईआरसीटी की वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है.

1_031620075450.jpg

यही नहीं, रेलवे ने बुधवार को चलने वाली 13 ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है. साथ ही 9 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. इंडियन रेलवे के मुताबिक, ट्रैक पर काम चलने के साथ ही सिंग्नलिंग प्रणाली को दुरुस्त किया जा रहा है, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है. इस बात को लेकर रेलवे ने पहले ही इसकी जानकारी स्थानीय अखबारों में दे दी है.

2_031620075502.jpg

रद्द की जाने वाली ट्रेनों में सुपरफास्ट, एक्सप्रेस, मेल एक्सप्रेस, हमसफर, डबलडेकर और कई विशेष ट्रेनें शामिल हैं. कई ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं, जिसकी जानकारी इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त की जा सकती है.

रद्द की गई ट्रेनों की सूची यहां क्लिक कर देख सकते हैं.

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *