News

BJP चुनाव समिति की बैठक आज, आ सकती है दिल्ली के कैंडिडेट की लिस्ट

  • 21 जनवरी है नामांकन की आखिरी तारीख
  • 17 जनवरी से BJP प्रत्याशी करेंगे नामांकन

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. अब सभी की नजरें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट पर है. बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज है. माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद आज ही प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा और 17 जनवरी से बीजेपी प्रत्याशी नामांकन करना शुरू कर देंगे.

दिल्ली में प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल करने के लिए आज पार्टी मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. पार्टी सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में राज्य चुनाव समिति की ओर से भेजे गए नामों पर विचार कर सूची फाइनल होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे.

नॉमिनेशन होते-होते आएगा BJP का संकल्प पत्र

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि मुझे लगता है कि पार्टी 17 जनवरी से नॉमिनेशन करवाना शुरू कर देगी. हमारा संकल्प पत्र भी नॉमिनेशन होते-होते आ जाएगा. वहीं, बीजेपी के एक नेता ने कहा कि चूंकि 19 और 20 जनवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है. ऐसे में इस तारीख से पहले ही पार्टी नामांकन का काम पूरा कर लेना चाहती है.

जावड़ेकर ने AAP पर साधा निशाना

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने भी अपनी कमर कस ली है. दिल्ली बीजेपी प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर ने AAP और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि दिल्ली सरकार ने 5 साल तक दिल्ली के लोगों को छला है. उन्होंने आरोप लगाया कि जिन विधायकों और पार्षदों को AAP ने टिकट दिया है उनपर गंभीर आरोप हैं.

देश बदला है, अब दिल्ली बदलो…

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सीएए और एनआरसी को लेकर आम आदमी पार्टी लोगों को भ्रमित कर रही है. बीजेपी ने देश बदला है, अब दिल्ली बदलो…का नारा दिया. बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव भी मोदी के चेहरे पर लड़ने की तैयारी में है.

21 जनवरी है नामांकन की आखिरी तारीख

चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में नामांकन के लिए आखिरी तारीख 21 जनवरी रखी है. इसके बाद 8 फरवरी को मतदान और 11 फरवरी को मतगणना होगी.

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *