News

90 हजार NRI में कोरोना का लक्षण! पंजाब ने केंद्र से मांगे 150 करोड़

  • देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 450 के पार
  • पंजाब सरकार ने मांगी केंद्र सरकार से मदद

देश में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है. इस जानलेवा बीमारी के अब तक 450 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं, 9 लोगों की मौत हो चुकी है. इस बीच, पंजाब में 90 हजार NRI के आने की जानकारी सामने आई है. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलवीर सिद्धू ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी.

उन्होंने कहा कि इसी महीने करीब 90 हजार NRI पंजाब में आए हैं और उनमें से ज्यादातर अपने लोकल संपर्क का फायदा उठाकर छिपे हुए हैं. आशंका है कि उन लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण के लक्षण हो सकते हैं. साथ ही बलबीर सिद्धू ने केंद्र सरकार से पंजाब को डॉक्टर, वेंटिलेटर अन्य मेडिकल स्पेशलिस्ट और तमाम सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें- LIVE: देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 488, 9 लोगों की मौत

पंजाब ने केंद्र सरकार से राहत के तौर पर 150 करोड़ रुपये कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने के लिए जारी करने की भी मांग की है. बता दे कि पंजाब में कोरोना वायरस के 23 मरीज सामने आ चुके हैं. वहीं, एक की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें- राहुल के आरोपों पर BJP का पलटवार, कहा- 31 जनवरी से ही मास्क के निर्यात पर बैन

देश में 450 से ज्यादा मरीज

वहीं, देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. अब तक 450 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं. वहीं, 9 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए दिल्ली, राजस्थान, बिहार, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, नागालैंड, अरुणाचल प्रदेश में 31 मार्च तक लॉकडाउन है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के 16 जिलों को भी 25 मार्च तक लॉकडाउन किया गया है.

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *