News

जगमोहन डालमिया के बेटे अविषेक बने बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष

  • अविषेक सीएबी के सबसे युवा अध्यक्ष होंगे
  • सौरभ गांगुली के भाई स्नेहाशीष होंगे सचिव

अविषेक डालमिया को बुधवार को बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) का निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया, जबकि स्नेहाशीष गांगुली भी निर्विरोध सचिव पद पर आसीन हुए हैं. इसी के साथ 38 साल के अविषेक सीएबी के सबसे युवा अध्यक्ष बन गए हैं.

अविषेक बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के बेटे हैं, जबकि स्नेहाशीष बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरभ गांगुली के बड़े भाई हैं. सीएबी का अध्यक्ष पद सौरभ के बीसीसीआई के सुप्रीम बनने के बाद से खाली पड़ा था, जिस पर अब अभिषेक विराजमान होंगे. वह सीएबी के 18वें अध्यक्ष हैं.

ये भी पढ़ेंः हेमिल्टन ODI: न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया की हार, अब लगा जुर्माना

कार्यभार संभालने के बाद अभिषेक ने कहा, “सीएबी का अध्यक्ष बनना बहुत बड़े सम्मान की बात है. मैं हर सदस्य का उनके समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं.” उन्होंने कहा, “मैदान के बाहर भी क्रिकेट एक टीम गेम है और हम पूरी कोशिश करेंगे कि एक टीम की तरह काम कर सकें. हमें बोर्ड के मौजूदा सदस्यों और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से समर्थन मिलने की पूरी उम्मीद है.”

अभिषेक अपनी तुलना सौरभ और अपने पिता जैसे सीएबी के कई पूर्व अध्यक्षों से नहीं करना चाहते.  उन्होंने कहा, “मैं अपनी तुलना सीएबी के पूर्व अध्यक्षों से नहीं कर सकता, क्योंकि उनका कद अलग था. मेरे लिए यह भावुक पल है क्योंकि मैं अपने पिता के कमरे में बैठा हूं.”

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में शतक लगाकर बोले यशस्वी, सपना पूरा हुआ

सीएबी के लिए अपनी रणनीति को बताते हुए उन्होंने कहा कि वह ईडन गार्डन्स स्टेडियम में इंडोर सुविधाओं को मजबूत करने पर ध्यान देंगे और उन्हें अगले महीने तक चालू कराने की कोशिश करेंगे.

(एजेंसियों के इनपुट के साथ)

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *