News

क्वारनटीन किए गए LNJP अस्पताल के स्टाफ को होटल-धर्मशाला खाली करने का आदेश

  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का हवाला देते हुए दिया गया आदेश
  • अस्पताल नहीं देगा खर्च, गेस्ट को खुद पूरा खर्च उठाना होगा

दिल्ली सरकार के LNJP अस्पताल ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का हवाला देते हुए क्वारनटीन किए गए अस्पताल के सभी स्टाफ को होटल या धर्मशाला 21 मई, दोपहर 12 बजे तक खाली करने के आदेश जारी किए हैं.

LNJP के मेडिकल डायरेक्टर सुरेश कुमार द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि गुरुवार (21 मई) के बाद अस्पताल द्वारा किसी भी तरह खर्चा नहीं दिया जाएगा और गेस्ट को खुद ही खर्चा वहन करना होगा. वहीं, रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन के मुताबिक, इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा होटल खाली करने संबंधित गाइडलाइंस जारी की गई थी.

दिल्ली: कोरोना की सबसे बड़ी उछाल, 24 घंटे में सामने आए 534 केस, कुल आंकड़ा 11 हजार पार

इसके बाद 19 मई को मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज और अस्पताल से जुड़े रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (RDA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को चिट्ठी लिखकर कहा था कि ड्यूटी के बाद 14 दिन का क्वारनटीन बेहद जरूरी है.

ऐसे में कम या ज्यादा रिस्क के आधार पर मेडिकल स्टाफ का पैमाना तय करना उचित नहीं है. RDA ने पत्र में क्वारनटीन के दौरान मेडिकल स्टाफ की टेस्टिंग करने और स्वास्थ्य मंत्रालय के आदेश पर दोबारा विचार करने की अपील की है.

दिल्ली में मरीजों की संख्या हुई 11088

बुधवार को दिल्ली सरकार की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली में अब कोरोना वायरस के कुल 11088 केस हो गए हैं. बुधवार को 534 नए केस सामने दर्ज किए गए, जबकि मंगलवार 500 मामले सामने आए थे. पिछले चौबीस घंटे में दिल्ली में कुल 442 मरीज ठीक हुए हैं, जिसके साथ अबतक ठीक हुए मरीजों की संख्या 5192 तक पहुंच गई है.

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *