News

कोरोना: राहुल का वार- देश को चुकानी होगी मोदी सरकार की नाकामयाबी की कीमत

  • कहा- कोरोना वायरस को काबू करने के लिए आक्रामक एक्शन जरूरी
  • राहुल बोले- सरकार की असमर्थता की भारी कीमत चुकाने जा रहा देश

चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस ने दुनिया के सौ से अधिक देशों में पांव पसार लिए हैं. भारत भी इससे अछूता नहीं. पिछले चंद दिनों के अंदर कोरोना वायरस के मामले 100 का आंकड़ा पार कर चुके हैं. वहीं, देश में अब तक 154 लोग कोरोना से संक्रमित पाए जा चुके हैं.

सरकार ने एहतियातन यूरोपीय देशों, ब्रिटेन और तुर्की से भारतीय पासपोर्ट धारकों के आने पर भी रोक लगा दी है. तमाम मंदिर और पर्यटन स्थल बंद कर दिए गए हैं. इन सबके बीच अब विपक्षी कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कोरोना से कैसे निपटें, यह सुझाव दिया. साथ ही सरकार पर सवाल भी उठाए.

यह भी पढ़ें- मुंबई में कोरोना का नया केस, शाहीन बाग पर NCPCR ने मांगी रिपोर्ट

राहुल गांधी ने कहा है कि तेज गति से आक्रामक एक्शन कोरोना वायरस को काबू करने के लिए जरूरी है. उन्होंने केंद्र पर हमला बोलते हुए कहा है कि सरकार निर्णायक रूप से कार्य करने में असमर्थ है. देश इसकी भारी कीमत चुकाने जा रहा है. गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह ने भी पिछले दिनों कोरोना वायरस को बड़ी चुनौती बताते हुए कहा था कि इससे निपटने के लिए सरकार को पूरी ताकत झोंक देनी चाहिए.

यह भी पढ़ें- कोरोना पर अफवाह के खिलाफ लड़ाई, वॉट्सऐप ने तैयार किया इनफॉर्मेशन हब, ऐसे करें ऐक्सेस

बता दें कि पिछले कुछ दिनों के अंदर कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है. देश में अब तक सामने आए कुल 154 मामलों में से 43 मामले अकेले महाराष्ट्र के हैं. केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए संयुक्त सचिव स्तर के 30 अधिकारियों की एक टीम बनाई है, जो कोरोना वायरस से निपटने में राज्यों की मदद करेगी.

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *