News

कोरोना का कहर जारी, पढ़िए शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें

भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस से होने वाली मौतों में से 80 फीसदी मौतें पांच राज्यों यानी महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, बंगाल और दिल्ली में हुई हैं, जबकि 60 फीसदी मौतें सिर्फ पांच शहरों यानी मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद और ठाणे में दर्ज की गई हैं. वहीं, लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट हादसे का शिकार हो गई. इस विमान में 98 लोग सवार थे. पढ़िए शुक्रवार शाम की पांच बड़ी खबरें.

पाकिस्तान में विमान हादसे पर PM मोदी का ट्वीट- मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान में हुए विमान हादसे पर दुख जताया है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि पाकिस्तान में विमान दुर्घटना के कारण जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ. मृतकों के परिवारों के प्रति हमारी संवेदना, और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं.

आपको बता दें कि शुक्रवार को पाकिस्तान में एक बड़ा विमान हादसा हो गया. लाहौर से कराची जा रही पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) की फ्लाइट हादसे का शिकार हो गई. विमान कराची एयरपोर्ट के पास रिहायशी इलाके में गिरा. विमान गिरने से कई मकानों में आग लग गई. ये हादसा कराची में लैंडिंग से ठीक पहले हुआ है. विमान में 98 लोग सवार थे. इसमें 90 यात्री और 8 क्रू मेंबर थे.

कोरोना से रिकवरी रेट 41%, पांच राज्यों से आए 80% पॉजिटिव केस: स्वास्थ्य मंत्रालय

चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस ने पूरे हिंदुस्तान में कहर बरपा रखा है. भारत में कोरोना वायरस के मरीजों और इससे मरने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. इस जानलेवा वायरस से महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, बंगाल और दिल्ली में सबसे ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है.

शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि कोरोना वायरस से 80 फीसदी मौतें पांच राज्यों यानी महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, बंगाल और दिल्ली में हुई हैं, जबकि 60 फीसदी मौतें सिर्फ पांच शहरों यानी मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, अहमदाबाद और ठाणे में दर्ज की गई हैं. इसी तरह 70 फीसदी मौतें सिर्फ 10 शहरों यानी मुंबई, अहमदाबाद, पुणे, दिल्ली, कोलकाता, इंदौर, ठाणे, जयपुर, चेन्नई और सूरत में हुई हैं.

राहुल गांधी बोले- अगर मजदूरों, किसानों की मदद नहीं की तो होगी आर्थिक तबाही

कोरोना संकट से उपजे हालातों पर मोदी सरकार को घेरने के लिए विपक्षी दल एकजुट हो रहे हैं. देश के मौजूदा हालात को देखते हुए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों की बैठक चल रही है. बैठक की शुरुआत में चक्रवाती तूफान अम्फान में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी गई.

इसके बाद सोनिया गांधी ने मीटिंग की शुरुआत की. बैठक में विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार से तुरंत अम्फान चक्रवाती तूफान को राष्ट्रीय आपदा घोषित करने का आग्रह किया और प्रभावित राज्यों को इस आपदा के प्रभाव से निपटने में मदद की मांग की. चक्रवाती तूफान को लेकर विपक्षी दलों ने कहा कि इस समय, राहत और पुनर्वास सबसे प्रमुख प्राथमिकता होनी चाहिए.

e-Sahitya Aaj Tak 2020: महाभारत के कलाकारों का कोरोना वारियर्स को सलाम

ई-एजेंडा आजतक’ को मिली जबरदस्त सफलता के बाद भारत का नंबर 1 समाचार चैनल आजतक अब 22 मई से 24 मई तक अपने विशेष e-संस्करण ‘साहित्य आजतक’ के साथ वापस आ रहा है. शुक्रवार को e-साहित्य आजतक कार्यक्रम का पहला दिन है. इंडिया टुडे ग्रुप के इस खास साहित्य उत्सव में देश की कई दिग्गज हस्तियों, गायकों, गीतकारों, लेखकों, स्तंभकारों और अन्य प्रतिष्ठित कलाकारों के साथ वास्तविक जीवन के किस्सों और कोरोना महामारी से उपजे संकट से उत्पन्न चुनौतियों पर बातचीत होगी.

200 ट्रेनों के लिए 24 घंटे में बुक हुए 13 लाख टिकट, आप भी यहां से कर सकते हैं बुक

इंडियन रेलवे 1 जून से 230 पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की घोषणा कर चुका है और गुरुवार को इसके लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. हैरान करने वाली बात ये है कि इन 230 ट्रेनों के लिए पिछले 24 घंटे में 13 लाख से ज्यादा टिकटों की बुकिंग हो चुकी है. रेलवे ने 21 मई यानी गुरुवार को सभी 230 पैसेंजर ट्रेनों के लिए सभी श्रेणियों में बुकिंग की विंडो को खोल दिया था.

इसके साथ ही रेलवे ने काउंटर से भी टिकट बुकिंग की सुविधा को शुरू कर दिया है. शुकवार को रेलवे ने कहा, ‘देश के विभिन्न स्टेशनों को जोड़ने वाली 230 पैसेंजर ट्रेनों में सभी प्रकार के श्रेणियों के लिए रेलवे टिकटों की बुकिंग को खोल दिया गया है. रिजर्वेशन टिकट ऑनलाइन बुकिंग और रेलवे आरक्षण काउंटरों के माध्यम से बुक किए जा सकते हैं.

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *