News

कश्मीर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी, 24 घंटे में 4 आतंकी ढेर

  • पहली बार 4 महीने में मारे गए 4 आतंकी संगठनों के कमांडर
  • कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ने सुरक्षा बलों की तारीफ की

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबल तेजी से आतंकियों का सफाया कर रहे हैं. पिछले 4 महीने में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन और अंसार गजवात-उल-हिंद के कमांडरों को ढेर किया जा चुका है. सुरक्षाबल लगातार कश्मीर घाटी में आतंकियों को ढेर कर रहे हैं.

पिछले 24 घंटे में सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम और श्रीनगर में अलग-अलग मुठभेड़ में एक पाकिस्तानी समेत 4 आतंकियों को मार गिराया है. श्रीनगर के जादिबल इलाके में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने के बाद पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने मिलकर सर्च ऑपरेशन चलाया. इस दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने को कहा.

इसे भी पढ़ेंः सेना की बड़ी सफलता, हिज्बुल के टॉप कमांडर समेत 5 आतंकी ढेर

आतंकियों को उनके परिजनों और समुदाय के लोगों के जरिए भी सरेंडर कराने की कोशिश की गई, लेकिन आतंकियों ने सरेंडर करने की बजाय सुरक्षाबलों पर ही अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. इसके बाद सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की और आतंकियों को ढेर कर दिया. इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए, जिनके शवों को बरामद कर लिया गया है.

इन आतंकियों की पहचान श्रीनगर के भरथना निवासी शकूर फारूक लंगू और बिजबेहरा निवासी शाहिद अहमद भट के रूप में हुई है, जबकि मारे गए तीसरे आतंकी की पहचान नहीं हो पाई है. ये सभी आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन और इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर (ISJK) से जुड़े थे. आतंकी शकूर फारूक लंगू बीएसएफ के दो जवानों की हत्या में भी शामिल रहा है. बीएसएफ के शहीद जवानों से छीनी गई राइफलों को भी बरामद कर लिया गया है. सुरक्षाबलों ने घटनास्थल से काफी संख्या में हथियार और कारतूस बरामद किए हैं.

सुरक्षा बलों ने कुलगाम में आतंकी गाजी बाबा को किया ढेर

इसके अलावा शनिवार शाम कुलगाम में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया था. सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गए इस आतंकी की पहचान तैयब वहीद उर्फ इमरान भाई के रूप में हुई है. उसको गाजी बाबा के नाम से भी पुकारा जाता था. वह एक पाकिस्तानी आतंकी था और आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से जुड़ा था.

इसे भी पढ़ेंः कश्मीर से दिल्ली में घुसने की फिराक में आतंकी, हाई अलर्ट पर राजधानी की पुलिस

आतंकी तैयब वहीद उर्फ गाजी बाबा जैश-ए-मोहम्मद का ऑपरेशनल कमांडर था और आईईडी बनाने में माहिर था. वह जैश-ए-मोहम्मद का शार्प शूटर भी था. सुरक्षाबलों को उसके पास से AK-47 राइफल, M-4 कार्बाइन, एक पिस्टल और कारतूस बरामद हुए हैं. वहीं, कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक ने 24 घंटे के अंदर 4 आतंकियों को ढेर करने और घनी आबादी वाली इलाके में सफलतापूर्वक ऑपरेशन चलाने वाली पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों की सराहना की है.

पहली बार कश्मीर घाटी में चार आतंकी संगठनों के कमांडर ढेर

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा, ‘यह इतिहास में पहली बार है, जब चार महीने में चार आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिज्बुल मुजाहिदीन और अंसार गजवात-उल-हिंद के कमांडर मारे गए हैं. मैं इस सफलता के लिए सुरक्षा बलों को बधाई देता हूं. इन कमांडरों के मारे जाने से आतंकी संगठनों को भारी नुकसान हुआ है.’

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *