News

इस्तांबुल: रनवे पर बारिश-तूफान में लैंड कर रहा था विमान, हो गया टुकड़े-टुकड़े

  • इस्तांबुल में विमान लैंडिंग के दौरान हादसा
  • तेज हवा और बारिश के बीच हो रही थी लैंडिंग

तुर्की के इस्तांबुल में एक बड़ा हादसा सामने आया है. यहां एक यात्री विमान लैंडिंग के वक्त फिसल गया और तीन हिस्सों में टूट गया. इस भयानक हादसे के कारण प्लेन का पूरा हिस्सा अलग हो गया. यह विमान पेगासस एयरलाइन्स का है. फिलहाल हादसे में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. हालांकि कई लोग इस घटना के कारण घायल हो गए हैं.

तेज हवा और बारिश के बीच लैंडिंग

समाचार एजेंसियों के मुताबिक विमान में 177 लोग सवार थे. जब ये हादसा हुआ उस वक्त विमान लैंड करने की कोशिश कर रहा था. लैंडिंग के वक्त एयरपोर्ट पर तेज हवाएं चल रही थी और बारिश भी हो रही थी.

पढ़ें: जब Defense Expo में PM मोदी ने उठाई गन, चलाईं कई राउंड गोलियां

लैंडिंग के बाद विमान में लगी आग

हादसे के तुरंत बाद विमान में भीषण आग लग गई. बाद में फायरफाइटर्स ने इस पर काबू पाया. तुर्की में टीवी चैनलों ने इस हादसे की लाइव तस्वीरें दिखाई. वीडियो में कई लोग टूटे हुए विमान से बाहर भागते हुए दिखाई दिए. तुर्की के परिवहन मंत्री मेहमत काहित तुरहान ने कहा कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई. अबतक इस बात की जानकारी नहीं हो पाई है कि इस हादसे में कितने लोग घायल हुए हैं. हालांकि कुछ एजेंसियों ने कहा कि 50 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की खबर है. 

पढ़ें: बिहार के सुपौल में कन्हैया कुमार के काफिले पर पथराव, हुए घायल

विमान में फंसे हो सकते हैं कुछ लोग

रिपोर्ट के मुताबिक कुछ लोग अभी भी विमान के मलबे में फंसे हो सकते हैं घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन अभी भी चल रहा है. परिवन मंत्री तुरहान के मुताबिक लैंडिंग के बाद जोर का धमाका हुआ और देखते ही देखते विमान तीन टुकड़ों में बंट गया.

Previous ArticleNext Article

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *